logo

Alif Laila

आलीशान महल की अद्भुत राजकुमारी (The Enchanting Princess of the Grand Palace)

Hindi Kahani

एक समय की बात है, समरकंद नाम के शहर में एक आलीशान महल था जिसमें रहती थी एक राजकुमारी, जिसका नाम जरीना था। वह अपनी सुंदरता और बुद्धिमत्ता के लिए पूरे इलाके में प्रसिद्ध थी। उनके पिता, राजा बहराम, ने राज्य के सभी योग्य राजकुमारों को निमंत्रण भेजा कि जो कोई भी उनकी बेटी की पहेलियाँ सुलझा लेगा, वही उनका दूल्हा बन सकता है।

कई राजकुमार आये और गए, पर कोई भी जरीना की पहेलियों के जवाब नहीं दे पाया। तभी एक दिन शहर में आया एक नौजवान, जिसका नाम फरहाद था। फरहाद ने सभी पहेलियों के जवाब दिए और जरीना का दिल जीत लिया।

राजा बहराम ने वादे के मुताबिक शादी की घोषणा कर दी। लेकिन पहेलियों का हल करने के बाद एक और मोड़ आया – जरीना की एक चाची थी, जो दरअसल एक जादूगरनी थी और उसने फरहाद को एक नई चुनौती दी। उसे एक असंभव खजाने की खोज करनी थी, जो जरीना का हाथ पाने की सच्ची परीक्षा थी।

इस खजाने की तलाश में, फरहाद ने राज्य भर की यात्रा की। उसने राक्षसों से लड़ा, जादुई जीवों का सामना किया, और छिपे हुए खजाने की खोज में समुद्री डाकुओं के झाँसे से भी बचा। आखिरकार, एक परी ने उसे रहस्य का हल बताया: “वास्तविक खजाना तो तुम्हारी निष्ठा और प्रेम है, जो जरीना के हृदय को छू लेगा।”

जब फरहाद वापस लौटा, उसने अपनी सभी कठिनाइयों और यात्रा के अनुभवों को राजकुमारी के सामने रखा। जरीना और राजा यह सुनकर बहुत प्रभावित हुए और राजकुमारी ने आखिरकार फरहाद को अपना दिल दे दिया।

ये भी पढ़े।   जादुई झील का रहस्य (The Enchanted Lake Mystery)

जादूगरनी चाची को उनकी नेक इरादों का अहसास हुआ और उसने अपना मंत्र मोड़ दिया। राजकुमारी जरीना और फरहाद की शादी धूमधाम से हुई और इस प्रेम कहानी को समरकंद का हर घर में गाया जाता है। वे हमेशा खुशी-खुशी रहे, और उनके प्रेम की कहानी आज भी आलीशान महल की चमकती दीवारों में सुनाई देती है।

Share this Story :

पढ़ने लायक और भी मजेदार स्टोरी

Hindi Kahani
Alif Laila Children Story

गुप्त जंगल का रहस्य (The Mystery of the Secret Jungle)

किसी अनजाने और दूर-दराज के जंगल में, एक सुनसान रास्ते पर, चार बच्चे – राजू, सीमा, गोपू और मीना –
Hindi Kahani
Alif Laila

जादुई चिराग और हालिम का कारनामा (The Magical Lamp and Halim’s Feat)

बहुत समय पहले की बात है, बगदाद शहर में हालिम नाम का एक युवक रहता था। हालिम की जिन्दगी बहुत