Cute Love Story in Hindi 2020 | विकास और नीलम की Cute लव Story

  • 3
  •  
  •  
  •  

Cute Love Story in Hindi | विकास की बे-इंतेहा लव

cute love story in hindi

Cute Love story in hindi : ये कहानी हैमेरे एक बचपन के दोस्त की जिसका नाम विकास है।

जब हम 8th क्लास में थे तभी से विकास को अपनी ही क्लास में पढ़ने वाली एक लड़की से प्यार हो गया जिसका नाम नीलम था। प्यार विकास की तरफ से केवल एक तरफा था तो इसके बारे में नीलम को कुछ भी नहीं पता था।

अगर मैं आपको नीलम की खुबसूरती के बारे में बताऊँ तो वो खूबसूरती की एक बला थी जिसको देखकर सुन्दरता भी एक बार शर्मा जाये। दरवाजे से जब वो क्लास में आती थी तो ऐसा लगता था कि कोई परी आयी हो और विकास पीछे वाली सीट पर बैठकर केवल उसे निहारता रहता था और देख-देख कर मन ही मन ख़ुश हुआ करता था क्योकि उससे बोलने की हिम्मत तो विकास की होती नही थी।

Top Motivational Books to Read in 2019

नीलम एक अमीर घर की लड़की थी जिसके पिता एक प्रॉपर्टी डीलर थे। और यही बात विकास को परेशान करती रहती थी क्योँकि विकास के पिता एक अध्यापक थे और उसकी रहन-सहन भी बहुत साधारण थी और इसी वजह से विकास कभी भी अपने प्यार का इज़हार नीलम से नहीं कर पाया।

लेकिन जब भी वो नीलम को देखता, वो पल उसके सबसे हसीन पल में से एक हो जाता था, पूरे सिद्दत के साथ विकास नीलम से मोहब्बत करता था। लेकिन ये सायद उसका दुर्भाग्य था कि ये प्यार केवल एक तरफा था। Cute Love Story in Hindi

वैसे तो विकास की प्रेम कहानी के बारे में उसके घर वालो को पता नहीं थी लेकिन एक बात से वो बहुत ख़ुश थे कि अब विकास रोज स्कूल जाता था, नहीं तो स्कूल न जाने के लिये पहले उसके पास रोज एक नया बहाना तैयार रहता था।

Hindi Kahani :  Bhagat Singh Quotes in Hindi 2020 | शहीद भगत सिंह के कुछ प्रेरणा देने वाले Quotes

मम्मी-पापा तो ख़ुश थे कि बेटा अब रोज स्कूल जाता है, पढ़ाई-लिखाई में ध्यान देता है लेकिन उन्हें कहां पता था कि उसकी पढ़ाई-लिखाई तो कहीं और ही चल रही थी….Hahahaha.

अभी तो विकास और नीलम 8 वीं में ही थे लेकिन धीरे-धीरे समय बीतता गया और देखते ही देखते उनकी 8 वीं भी खतम हो गयी, 9 वीं भी खतम हो गया और 10 वीं का अंतिम पेपर चल रहा था, लेकिन विकास का प्यार अभी भी उसके दिल में ही कैद था, दिल से निकलकर नीलम क़े सामने नहीं आ पाया।

10 वीं के अंतिम पेपर के दिन सभी बच्चों ने निर्णय लिया कि पेपर ख़तम होने के बाद शाम तक हम सब स्कूल में ही रुकेगे और मौज-मस्ती करेंगे। वहाँ पर सब लोग पार्टी कर रहे थे, मौज-मस्ती कर रहे थे लेकिन विकास एक कोने में बैठकर बस केवल नीलम के बारे में सोच रहा था और उससे जुदा होने के डर से रो रहा था क्योँकि उसके पिता 10 वीं के बाद उसे कहीं बाहर पढ़ने के लिये भेजने वाले थे।

विकास अपने प्यार का इज़हार तो नहीं कर पाया लेकिन उसने नीलम के बैग से उसकी identity card चुरा ली जिसमें नीलम की एक cute सी फोटो थी और उस id card को लेकर वो घर चला गया।

विकास के पिता ने उसे पढ़ने के लिये भेज दिया, समय बीतता गया और अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विकास को एक multinational company में job भी मिल गयी, salary भी अच्छी-खासी मिल रही थी, सब कुछ ठीक चल रहा था, life सेट थी लेकिन दिल के वही किसी कोने में एक खालीपन सा भी महसूस हो रहा था और वो कमी थी तो बस नीलम की। Cute Love Story in Hindi

Hindi Kahani :  Moral Stories in Hindi for Class 9, 8, 6 2020 | Short Story

विकास ने नीलम को बहुत ढूँढ़ने की कोशिश की लेकिन कई कोशिशों के बाद भी उसे नीलम का कहीं भी पता नहीं लगा।

धीरे-धीरे समय आगे बढ़ता गया और घर वालो ने एक सुंदर लड़की से विकास की शादी करवा दी और संयोग बस उस लड़की का नाम भी नीलम ही था।

इसलिये जब भी वो अपनी पत्नी को नीलम कहकर बुलाता, उसके अंदर एक नयी सी उमँग की लहर उठ जाती और वो अपने स्कूल के दिन याद करके ख़ुश हो जाया करता था।

लेकिन विकास ने अपने past को अपनी पत्नी को महशूश नहीं होने दिया। Cute Love Story in Hindi

एक दिन विकास अपने पुराने files उलत-पलट कर रहा था और उसमें उसे नीलम की वो स्कूल से चुराई हुई id card सामने आयी जिसे देखकर फिर से विकास की यादें ताजा हो गयी।

इतने में विकास की पत्नी कमरे में आ गयी और उसने देख लिया कि विकास किसी की फोटो देख रहा है।

पत्नी ने मजाकिया अंदाज में – किसकी फोटो देखी जा रही है चुपके-चुपके? जरा हमें भी तो दिखाओ।

विकास अपनी पत्नी को फोटो दिखाते हुए बोला – अरे किसी की नहीं, बचपन के एक दोस्त की फोटो है।

फोटो को देखकर पत्नी बोली – अरे ये तो मेरा id card है, तुम्हें कहां से मिली, ये स्कूल में कहीं गायब हो गयी थी और बहुत ढूँढ़ने के बाद भी मुझे नहीं मिली थी।

विकास झटके से – क्या? ये तुम्हारी फोटो है?

पत्नी – हाँ, देखो ये मेरी बचपन की फोटो है और यहां मेरा नाम भी लिखा हुआ है।

Hindi Kahani :  Powerful Motivational Quotes and Shayari in Hindi

विकास ये सुनकर हैरान हो गया और खु़शी से झूम उठा।

और फिर उसने नीलम को बतायी कि 8 वी क्लास से ही वो उसे कितना प्यार करता था लेकिन इज़हार नहीं कर पाया।

अपने प्यार को इजहार करते वक्त विकास भावुक हो गया और रोने लगा। और फिर नीलम ने उसको कसके गले से लगा लिया और चुप करायी।

विकास बार-बार भगवान को धन्यबाद दे रहा था और अपने प्यार को खुलके नीलम के सामने बयाँ कर रहा था।

सीख:

Cute Love Story in Hindi : अगर आप किसी चीज को सिद्दत से चाहो तो पूरी कायनाथ उसे आपसे मिलाने की साजिस में लग जाती है अब चाहे वो आपका सच्चा प्यार हो विकास की तरह या फिर कुछ और।

ये भी पढ़ें:

आलास्य आती हो तो ये पढ़ो

जीवन में कुछ बड़ा करना चाहते हो तो ये पढ़ो

कभी हार मत मानना

किसी को जल्दी बाजी में judge मत करो

अपनी गलतियों से कैसे सीखें

दूसरो पर उंगली उठाने से पहले खुद को देखो

अगर आप stress या depression से गुजर रहे है तो ये जरूर पढ़ें

डर के आगे जीत है

 साधु महात्मा की सीख

राजा और मंत्री

गधे की होशियारी

बूढ़ा व्यक्ति और गांव वाले

Hindi Story : Motivational Stories in Hindi | आपकी जिंदगी बदलने के लिए काफी हैं

Hindi Story : Moral Stories in Hindi | क्या आप ऐसे सोच सकते हैं?

Hindi Story : तोता और शिकारी | हिंदी कहानी

 Hindi Story :अकबर बीरबल की कहानी । भगवान की खोज

 Hindi Story :कहानी एक millionaire की

Hindi Story : Sandeep Maheshwari Biography in Hindi

6 Comments

  • Waah Bhanu bhai…. kya mast kahani hai…. padh ke achha laga… keep it up brother….!!!

  • […]  विकास और नीलम की Cute लव Story […]

  • वास्तव में बहुत अच्छी कहानी है ।ये कहानी बताता है कि सपने अगर कोई शिद्द्त से देखे तो अवचेतन मन उसे हकीक़तमें बदल देता है ।बहुत ही अभूतपूर्व कहानी है ।धन्यवाद लेखक को लाख,लाख ।

    Please also visit my site Tarike Hi Tarike

  • भाई ये कहनी मुझे मेरे बचपन की याद ताजा कर दिया। हमे भी एक लड़की से सच्चे मन से प्यार किया था।तब मैं क्लास 6th में पढ़ता था। मैं उससे बहुत प्यार करता था पर उसे अपनी दिल की बात कभी नही बता पाया।class 8th के बाद वो कोलकाता चली गई और हम अपने गाँव में अकेले रह गए। पिछले 14 वर्षों में मेरे ज़िन्दगी में कई लड़कियां आने की कोसिस की पर मैने आने नही दिया क्योंकि मैं उस लड़की से बहुत प्यार करता था। हमारा प्यार इतना सच्चा था कि कोई भी मुझे उसकी कसम देके कोई भी काम करा लेता था। फिर अचानक से वो पिछले महीने मिली हमको। शादी हो चुकी थी उसकी।
    आपको आपका प्यार मिल गया , आपको मुबारक हो पर ये दिल से ओर सिद्दत वाल प्यार कहानियों में अच्छी लगती है ।रियल लाइफ में इसका कोई लेना देना नही। बुरा लगे तो माफ करना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *